अभी अभी: नामांकन भरने के बाद भावुक हुए वेंकैया नायडू, बोले मोदी ने आडवाणी के…

एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार वेंकैया नायडू ने अपना नामांकन भर दिया है. इस दौरान पीएम मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, लालकृष्ण आडवाणी, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली समेत कई एनडीए की कई पार्टियों के नेता मौजूद रहे. नामांकन के वक्त नायडू काफी भावुक नजर आए. नायडू ने इसके बाद मीडिया से बात की और कहा कि 1 साल का था तब मेरी मां का निधन हो गया था. युवा काल में पार्टी से मैं जुड़ा. तब से पार्टी ने मां की तरह मुझे संभाला. नायडू ने कहा कि उपराष्ट्रपति पद की जिम्मेदारी मिलना मेरे लिए गर्व की बात है.

भावुक होकर बोले वेंकैया नायडू- पार्टी ने मां की तरह संभाला

नामांकन दाखिल करने के बाद वेंकैया नायडू ने कहा कि मुझे पार्टी के कई पदों पर काम करने का मौका मिला. उपराष्ट्रपति पद की जिम्मेदारी एक अलग तरह की जिम्मेदारी है. नायडू ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि मैं इस पद की गरिमा रख पाउंगा. इस जिम्मेदारी के लिए मुझे चुना गया इसके लिए मैं पीएम मोदी, अमित शाह समेत एनडीए की सभी पार्टियों का शुक्रिया अदा करता हूं.
इससे पहले वेंकैया नायडू ने बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी से मुलाकात की. बता दें कि उपराष्ट्रपति पद के लिए नामांकन भरने का आज आखिरी दिन है. सोमवार शाम बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में वेंकैया नायडू के नाम पर मुहर लगाई गई. नायडू के साथ पीएम मोदी और अमित शाह भी मौजूद रहेंगे.
गोपालकृष्ण गांधी भी भरेंगे नामांकन
वेंकैया नायडू के अलावा विपक्ष के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार गोपालकृष्ण गांधी भी आज ही नामांकन भरेंगे. गोपालकृष्ण गांधी करीब 12 बजे नामांकन भरेंगे. उनके साथ यूपीए में शामिल सभी पार्टियों के सदस्य और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी रह सकती हैं.
दो सेट में भरेंगे नामांकन
वेंकैया नायडू की तरफ से नामांकन के दो सेट दाखिल किए जाएंगे. पहले सेट में बतौर प्रस्तावक (Proposer) पीएम मोदी और अनुमोदक (seconder) गृहमंत्री राजनाथ सिंह के हस्ताक्षर बने. दूसरे सेट में प्रस्तावक (proposer) वित्त मंत्री अरुण जेटली और अनुमोदक (seconder) विदेश मंत्री सुषमा स्वराज होंगी.
मंत्री पद से दिया इस्तीफा
एम वेंकैया नायडू ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. नायडू के जिम्मे आवास और शहरी गरीबी उन्मूलन मंत्रालय, सूचना और प्रसारण मंत्रालय और शहरी विकास मंत्रालय की कमान थी. मंगलवार को पीएमओ की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी को दिया गया है. इसके अलावा शहरी विकास मंत्रालय का अतिरिक्त जिम्मा केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर को दिया गया है.
PM मोदी ने बताया सबसे योग्य प्रत्याशी
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि संसदीय बोर्ड के सभी सदस्यों और सहयोगी दलों से चर्चा करने के बाद वेंकैया नायडू को उपराष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनाने का निर्णय किया गया. पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर नायडू को उपराष्ट्रपति पद के लिए सबसे योग्य उम्मीदवार बताया.
वेंकैया नायडू के उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित होते ही तमाम नेताओं और राजनीतिक दलों ने उन्हें बधाई दी. तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने नायडू को समर्थन देने की बात कही, तो वहीं टीआरएस (तेलंगाना राष्ट्र समिति) की के कविता ने साफ किया कि उनकी पार्टी नायडू की उम्मीदवारी का समर्थन देगी.
वेंकैया नायडू से बेहतर कोई नहीं
महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडनवीस ने बताया कि वे नायडू के लिए खुश हैं और उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए उनसे बेहतर और कोई नहीं हो सकता था. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बधाई देते हुए कहा कि वेंकैया सिर्फ राजनीतिज्ञ ही नहीं बल्कि सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं. राजस्थान से बीजेपी सांसदों ने वेंकैया नायडू से मुलाकात कर उन्हें उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनने पर बधाई दी.

Comments

Popular posts from this blog

20 amazing facts about india in hindi

Happy Holi 2017: Best Wishes, Quotes, Images, WhatsApp and Facebook Greetings

India successfully test-fires #BrahMos extended range missile from Odisha coast